Saturday 11 February 2017

ग़रीब और ज़रुरतमंद लोगों की मदद करने के लिए हमारी टीम की ओर से इन सुपरस्टार्स को दिल से शुक्रिया

इंसान अपनी मेहनत से किसी भी मुकाम तक जा सकता है, मगर वो अपनी सफ़लता को कितने दिनों तक संजो सकता है, ये उस पर निर्भर करता है.
यूं तो बॉलीवुड में कई सुपरस्टार हैं, जो दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहे हैं. वे अपनी मेहनत से रोज़ सफ़लता के झंडे गाड़ रहे हैं. ये इसलिए हो पा रहा है, क्योंकि उनकी फ़िल्मों को जनता देखती है. वो जनता ही होती, जो एक आम इंसान को सुपरस्टार बना देती है. ख़ैर, कई स्टार्स को इस बात की जानकारी होती है, वहीं कुछ लोगों को इसका अहसास भी नहीं होता. आज हम उन स्टार्स के बारे में बात करेंगे, जो रील और रियल लाइफ़, दोनों में जनता के दिलों पर राज़ कर रहे हैं.
अमिताभ बच्चन ने ग़रीब किसानों की मदद पैसे देकर की. इतना ही नहीं, ये UNICEF की महत्वकांक्षी परियोजना Pulse Polio, भारत सरकार की कैंपेन 'Save Our Tigers' से भी जुड़े रहे.
सलमान अपना गैर-सरकारी संगठन Being Human चलाते हैं. इसकी मदद से वे उन कैदियों की मदद करते हैं, जो अपनी सज़ा पूरी कर चुके हैं, मगर आर्थिक तंगी के कारण जेल से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. इसके अलावा सलमान ख़ान कई ज़रुरमंदों को पैसे डोनेट करते हैं.
प्रियंका चोपड़ा सामाजिक कार्य भी ख़ूब करती हैं. वे देश-भर के कई गांवों में इको-फ्रेंडली प्रोजेक्टस चलाती हैं. इतना ही नहीं, NDTV के ग्रीनीथन की वे ब्रांड एंबेसडर भी हैं.
ऐश्वर्या सोशल कामों से भी ख़ूब लगाव रखती हैं. उन्होंने अपनी आंखें Eye Bank Association of India को दान कर दिया है. इतना ही नहीं, वे ज़रुरतमंद लोगों के लिए ऐश्वर्या राय फाउंडेशन चलाती भी चलाती हैं.
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा महिला भ्रुण हत्या के ख़िलाफ़ हैं. वे इसके लिए काम भी करती हैं. इतना ही नहीं, विधवा महिलाओं और एड्स से ग्रसित व्यक्तियों की वो मदद करती हैं.
ग़रीब और ज़रुरतमंद लोगों की मदद करने के लिए हमारी टीम की ओर से इन सुपरस्टार्स को दिल से शुक्रिया

No comments:

Post a Comment