Saturday 11 February 2017

फ़ोर्ब्स मैगज़ीन की ‘30 Under 30’ लिस्ट में शामिल हुआ IIT-कानपुर के तीन पूर्व छात्रों का नाम

ख़बर ये है कि IIT- कानपुर के तीन पूर्व छात्रों को फ़ोर्ब्स मैगज़ीन की 2017 की टॉप 30 अंडर 30, सूची में जगह मिली है. इन तीनों छात्रों ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है.
लखनऊ के रहने वाले फरीद अहसान (24), गोरखपुर के भानू प्रताप सिंह (25) और गाजियाबाद के अंकुश सचदेव (23) को सोशल नेटवर्किंग ऐप 'शेयरचैट' बनाने के लिए इस लिस्ट में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि फ़ोर्ब्स मैगज़ीन के फरवरी एडिशन में इस लिस्ट को जारी किया गया है.
फरीद, भानू और अंकुश द्वारा 'शेयरचैट' ऐप को खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है, जो हिन्दी बोलते, लिखते और पढ़ते हैं, या जो इंग्लिश समझ नहीं पाते हैं. यह ऐप उनके लिए अंग्रेजी को आसान बनाने का काम करेगा.
हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, भानू ने बताया कि हमारा इंटरेस्ट हमेशा से तकनीक की तरफ ही था और इसी जुनून और ललक ने हमें इंटरनेट से जुड़े प्रोडक्ट्स बनाने के लिए प्रेरित किया. शुरुआत में हमको कई विफ़लताओं का सामना करना पड़ा और कई बार हमारे प्रोडक्ट्स को ठुकराया भी गया, लेकिन लगातार कोशिश करने के बाद अब जाकर 'शेयरचैट' के रूप में हमें सफ़लता हासिल हुई है. फिलहाल, 'शेयरचैट' यूजर्स की संख्या हर महीने लगभग 30 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है.

No comments:

Post a Comment